Pages

Search This Blog

Thursday, April 9, 2020

महिला डॉक्टर से पड़ोसी बोला- गेट आउट, बदसलूकी भी की; डॉक्टर ने कहा- मैं अपने फर्ज से पीछे नहीं हटूंगी

देश में कोरोना संक्रमण के बीच मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों को फ्रंट लाइन वॉरियर कहा जाता है। पूरे देश ने इनके सम्मान में तालियां बजाने से लेकर दीये तक जलाए।लेकिन,गुजरात में एकमहिला डॉक्टर से बदसलूकी का मामला चर्चा में है। सूरत के सिविल अस्पताल में काम करने वालीडॉ. संजीवनी से उनके पड़ोसी चेतन मेहता और उसकी पत्नी भावना मेहता ने बदसलूकी की। उन्हें घर छोड़कर जाने के लिए भी धमकाया। डॉक्टर ने इसका वीडियो बनाकरपुलिस कमिश्नर से शिकायतकी है।डॉ. संजीवनी ने कहा-मैं अपना काम करती रहूंगी और फर्ज निभाने से कभी भी पीछे नहीं हटूंगी।

डॉक्टर ने कहा- जब कोई जवाब नहीं दिया, तो पड़ोसी भड़क गए

कुछ दिन पहले मैंने पुलिस को शिकायत कर कहा था कि पड़ोसी परेशान कर रहे हैं। एक ने मुझसे पूछा- तुम अस्पताल में काम करती हो। कहीं तुम्हें भी वायरस का संक्रमण तो नहीं हो गया है। मैंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। इस बात से वे लोग भड़क गए। रविवार को मैं घर पहुंची, तो पड़ोसी चेतन और उसकी पत्नी बाहर ही खड़े थे। मेरे घर में डॉगी है। उसे देखकर भावना भड़क गई। चिल्लाकर आस-पास के लोगों को इकठ्ठा कर लिया और बोली कि कुत्ता काट रहा है। अटैक कर रहा है। तभी चेतन ने मुझे गाली देनी शुरू कर दी और धक्का दे दिया। धमकी देते हुए कहा यह सब नहीं चलेगा। तुझे यहां रहना है कि नहीं।
पुलिस बोली- अब ऐसा बर्ताव नहीं होगा

इस दुर्व्यवहार के बाद डॉ. संजीवनी ने कहा-मैं कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हूं, क्या यह मेरी गलती है। उन्होंने पीएमओ को ट्वीट कर अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी।वहीं, अबपुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अब उनके साथ कोई ऐसा व्यवहार नहीं करेगा।

पड़ोसी ने डॉक्टर सेजाने के लिए कहा

महिला डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी के वीडियो में भी पड़ोसी की धमकी मौजूद है।डॉक्टर केपड़ोसी चेतन ने उनसे कहा- गेट आउट। डॉक्टर है तो क्या हुआ?जानती नहीं मुझे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मारपीट के और भी मामले सामने आए

गुजरात में कुछ दिन पहले ही सिविल अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. ओमकार के. सेपुलिस कर्मी ने मारपीट की थी। वे घर से ड्यूटी के लिएनिकले थे। इसी बीच पुलिसकर्मी ने उन्हें रोककर बदतमीजी की और फिर उनके साथ मारपीट की।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
डॉक्टर ने कहा- कुछ दिन पहले मैंने पुलिस से कहा था कि पड़ोसी परेशान कर रहे हैं। एक ने पूछा था- तुम अस्पताल में काम करती हो, कहीं कोरोना तो नहीं हो गया है।

https://ift.tt/2JROggs

from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JRO9S4
via IFTTT

No comments: